todaysipllive

नव खोलें

यूएसटीए पेशेवर सदस्य से मिलें

एला नाशो

यूएसटीए पेशेवर सदस्य एला नैश। वह नीदरलैंड में पैदा हुई और पली-बढ़ी, उसने राष्ट्रीय और विश्व चैंपियन मार्क नैश से शादी की, और अब वह लिंकन, कैलिफ़ोर्निया में एक घूमती हुई माँ और कोच है। इनसाइड लूप को हाल ही में नैश के साथ बैटन ट्विस्टिंग में उसके अद्वितीय इतिहास के बारे में बात करने का अवसर मिला। यहाँ उसे क्या कहना था:

इनसाइड लूप: एला, दूसरे देश में पैदा हुए यूएसटीए प्रोफेशनल के रूप में, आप यूएसटीए की तुलना डच एसोसिएशन से कैसे करेंगे?

नैश: जाहिर है, नीदरलैंड एक बहुत छोटा देश है। नीदरलैंड में, बैटन घुमाने वाली दुनिया में हर कोई एक दूसरे को जानता है। इससे जुड़े सकारात्मक और नकारात्मक पहलू हैं। सकारात्मक: आप एक या दो घंटे के भीतर एक राष्ट्रीय बैठक या प्रतियोगिता के लिए एक साथ मिल सकते हैं, उड़ानों या होटलों की कोई आवश्यकता नहीं है! नकारात्मक: कम लोग शामिल हैं, इसलिए कुछ ही लोग खेल को ऊंचा करने और एथलीटों को सर्वोत्तम अवसर देने के लिए काम कर रहे हैं। अमेरिका में, हमारे पास इतने सारे संसाधन और प्रतिभाशाली लोग हैं जो उसी लक्ष्य के लिए मिलकर काम कर सकते हैं और करना चाहिए।

इनसाइड लूप: आपका परिवार बैटन इतिहास और भागीदारी से भरा हुआ है। बैटन ट्विस्टिंग ने आपके परिवार को ऐसा क्या दिया है जिसके लिए आप सबसे अधिक आभारी हैं?

नैश: सही कहा! बिना डंडों को घुमाए हमारा सारा जीवन अलग होता! मार्क और मैं बैटन ट्वर्लिंग के माध्यम से मिले (मैं उनके कई प्रशंसकों में से एक था या मुझे कई वर्षों तक समूह कहना चाहिए!) हमारी बेटियां अभी खेल में बहुत शामिल हैं, और मुझे लगता है कि मार्क और मेरे लिए, बैटन हमेशा हमारा होगा जोश। मैं यात्रा और प्रतिस्पर्धा की यादों को संजोता हूं, जो हमारे पास बैटन ट्वर्लिंग के माध्यम से है, लेकिन सबसे अधिक दोस्ती हमने पूरी दुनिया में की है। पिछले एक साल में, मार्क ने अपनी माँ और पिताजी को खो दिया, और मैंने इस साल जनवरी में अपनी माँ को खो दिया, और दुनिया भर से हमें अपने 'बैटन परिवार' से जो समर्थन मिला है, वह हमारे लिए बहुत मायने रखता है। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में एक दूसरे को देखना सबसे अच्छा है! हम अपने बैटन परिवार से प्यार करते हैं!

इनसाइड लूप: हमें तीन चीजें बताएं जो बैटन की दुनिया आपके बारे में नहीं जानती है!

नैश: मैं काफी खुली किताब हूं, दिल की तरह का व्यक्ति, (बहुत डच!) इसलिए बहुत सारे रहस्य नहीं हैं। शायद निम्नलिखित तीन बातें अच्छी तरह से ज्ञात नहीं हैं:

  1. जब मैं नीदरलैंड्स में रहता था, तो मुझे डच क्वीन से बैटन ट्वर्लिंग में युवा लोगों के साथ अपने काम के लिए शाही सजावट मिली।

  2. मुझे पियानो बजाना बहुत पसंद है।

  3. मैंने विश्व चैंपियनशिप में तीन बार नीदरलैंड का प्रतिनिधित्व किया (दो बार वास्तव में प्रतिस्पर्धा, एक बार वैकल्पिक के रूप में) और मेरे क्लब पैपिलॉन ने एक वर्ष यूरोपीय चैंपियनशिप में इटली और फ्रांस के पीछे कांस्य पदक जीता!